Connect with us

दुनिया

1 महीने में आरएसएस के तीन शीर्ष पदाधिकारियों का बिहार दौरा, आखिर क्या है प्लान?

Published

on

पटना ।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का शीर्ष नेतृत्व बिहार को लेकर गंभीरता से विचार कर रहा है। इसका अंदाजा हाल ही में शीर्ष पदाधिकारियों के राज्य के दौरों से लग जाता है। एक महीने के भीतर तीन शीर्ष पदाधिकारी राज्य का दौरा कर चुके हैं जिसमें 9 सितम्बर को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का दौरा भी शामिल है।

मंगलवार को आरएसएस में नंबर दो पर माने जाने वाले सर कार्यवाहक दत्तात्रेय होसबोले राजधानी पटना में ‘लोकेशनल कॉन्फ्लिक्ट इन पटना: अर्बन पॉलिटिकल ज्योग्राफी नामक पुस्तक’ के लॉन्च के सिलसिले में पहुंचे थे। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और संगठन के पदाधिकारियों से भी मुलाकात की थी। इसी महीने में उन्होंने आरएसएस कार्यकर्ताओं और राज्य स्तर के पदाधिकारियों के साथ मुजफ्फरपुर में बैठक की थी।

होसबोले के अलावा एक अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी रामलाल इस महीने की शुरुआत से ही पटना में थे। रामलाल को संगठनात्मक कौशल के लिए जाना जाता है और वह भाजपा में सबसे लंबे समय तक संगठन महासचिव जैसे शक्तिशाली पद पर रहे हैं। रामलाल को 2019 में वापस आरएसएस में बुला लिया गया था और वह संगठन की प्रचार और संचार विंग के प्रभारी हैं। रामलाल और होसबोले दोनों बुधवार शाम को क्रमशः रांची और दिल्ली के लिए रवाना हुए।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page