Connect with us

वाराणसी

शासन और पुलिस उच्चाधिकारियों की सख्ती के बावजूद थानेदार कर रहे मनमानी

Published

on

महिला से छेड़खानी और बदसलूकी के मामले में लीपापोती के बाद बड़े अधिकारियों के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

वाराणसी । महिला संबंधित अपराध के मामले में जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार और वाराणसी के पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल समेत सभी उच्चाधिकारी गंभीर है, वहीं निचले स्तर पर थानेदारों की शिथिलता और मनमानी के कारण उन्हें सही ढंग से न्याय नहीं मिल पा रहा है ।

चेतगंज थाना प्रभारी के टाल मटोल के बाद जब पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, पुलिस उपायुक्त एवं सहायक पुलिस आयुक्त गौरव कुमार ने कड़ा रुख अपनाया तब अंततः चेतगंज पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा । अब पुलिस महिला से छेड़खानी करने वाले अभियुक्त की सरगर्मी से तलाश कर रही है ।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय कैंपस में एक विवाहिता (पूर्व छात्रा) से छेड़खानी का गंभीर मामला सामने आया है। पीड़िता ने चेतगंज थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। घटना 14 सितंबर की है, जब पीड़िता सरकार द्वारा वितरित किए जा रहे टैबलेट को लेने विश्वविद्यालय पहुंची थी।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश में जुटी है।सिगरा की रहने वाली पीड़िता ने अपनी तहरीर में बताया कि आरोपी लालजी तिवारी उर्फ अंकित तिवारी जो कैमूर, बिहार के गिल्ली गांव का रहने वाला है, उसका पूर्व सहपाठी है। घटना के दिन वह भी टैबलेट लेने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचा था ।

Advertisement

जहां उसने पीड़िता से छेड़खानी की। लालजी तिवारी ने पहले उसका हाथ पकड़कर उसे अपनी ओर खींचा और धमकी दी कि अगर वह उसके साथ नहीं चलेगी, तो वह उसके पुराने फोटो वायरल कर देगा और उसके पारिवारिक जीवन को बर्बाद कर देगा।

इस घटना की सूचना पीड़िता ने तुरंत चेतगंज पुलिस को दी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी पहले भी इस तरह की हरकतें कर चुका है, लेकिन लोकलाज के डर से उसने कभी किसी से कुछ नहीं कहा। पर 14 सितंबर की घटना सार्वजनिक रूप से हुई, जिससे पीड़िता ने पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया। थाने में शिकायत के दौरान दोनों पक्षों में समझौता भी हो गया।

बावजूद इसके लालजी तिवारी उर्फ अंकित तिवारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था।इस पर चेतगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । चेतगंज थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ बीएनएस की धारा 74 और 351 (4) के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई कर रही है।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page