Connect with us

वाराणसी

केंद्र व राज्य सरकार से टूरिस्ट मोनोटोरियम खोलने की मांग प्रकाश जायसवाल

Published

on

विगत कुछ माह से कोविंड के तीसरी लहर में उत्तर प्रदेश व बिहार सरकार के आदेशानुसार जो गाइडलाइन जारी हुए हैं जिसमे सारे टूरिस्ट मोनोटोरेरियम को बन्द कर दिया गया है
बनारस टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के महामंत्री प्रकाश जायसवाल ने कहा कि क्या सिर्फ और सिर्फ टूरिस्ट प्लेस को बंद कर देने से ही करोना की लड़ाई लड़ी जा सकती है आज टूरिस्ट व्यवसाय से जुड़े हुए तमाम होटल छोटी ,बड़ी गाड़ियां,गाइड,नाववाले,ड्राइवर क्लीनर,होटलों में काम करने वाले वर्कर सारे बेरोजगारी और भूखमरी के कगार पर आ गए हैं।

आज कोविड-19 के गाइडलाइन के नियमानुसार सिर्फ टूरिस्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों का ही व्यवसाय पूरी तरीके से बंद हुआ है एक तो वैसे ही पूरे कोबिड काल के दौरान केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से टूरिज्म व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए कोई भी सहायता या सहानुभूति सरकार की नहीं रही है। उपर से लोगों की आर्थिक तंगी की वजह से टूरिस्ट व्यवसाय में कोई खास सुधार नहीं दिखाई दे रहा था। ऐसे में अन्य राज्यों के द्वारा टूरिस्ट स्पॉट व धार्मिक स्थल को बंद कर देने की वजह से व्यवसाय पूरी तरीके से ही बंद हो गया है। मैं प्रकाश जायसवाल केंद्र व राज्य सरकारों के इस रवैया का विरोध करता हूं और उनसे मांग करता हूं कि जिस तरीके से कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार पूरे मार्केट को खोलने का आदेश दिया गया है पांच राज्यों में हो रहे चुनाव को भी केंद्र सरकार और चुनाव आयोग द्वारा अनुमति मिली है उसी तर्ज पर सभी स्टेट के टूरिस्ट मोनोटोरियम और धार्मिक स्थल को भी कोविड-19 गाइडलाइन के साथ अति शीघ्र खोला जाए जिससे हजारों और लाखों की संख्या में टूरिस्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों के घर का जो चूल्हा बंद हो गया है और आज अपने दयनीय स्थिति से तंग आकर आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं उसको रोका जा सके उनके जीवन यापन के लिए एक सहारा मिल सके। अगर टूरिस्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों पर केंद्र और राज्य सरकार ने अपने ध्यान को केंद्रित नहीं किया तो आने वाले समय में हजारों और लाखों की संख्या में लोग आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएंगे और जगह-जगह टूरिस्ट व्यवसाय से जुड़े लोगों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिलेगा जिसका परिणाम हों रहे चुनाव और आने वाले 2024 के चुनाव में भी दिखाई पड़ेगा।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page