Connect with us

बड़ी खबरें

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सीएम का बड़ा ऐलान, इतने रुपए सस्ती हुई बिजली

Published

on

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज्य के मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक फैसले की घोषणा की। सोमवार को हुई पंजाब कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्य में बिजली की कीमतों में 3 रुपए की कटौती की। इस फैसले से पंजाब की जनता को राहत मिली है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में ये भी चर्चा शुरू हो गई है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह फैसला कांग्रेस के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा।

पंजाब में बिजली पहले भी चुनावी मुद्दा रहा है, लेकिन इस बार कांग्रेस सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए बिजली के दरो में 3 रुपए प्रति यूनिट की कटौती करने की घोषणा की है। हालांकि कैबिनेट मीटिंग से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब सरकार दिल्ली की तरह ही राज्य में कुछ यूनिट बिजली मुफ्त दे सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। सोमवार को पंजाब में बिजली की कीमतों को लेकर ही कैबिनेट मीटिंग बुलाई गई थी, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने की।

बैठक में सीएम ने कहा कि सरकार द्वारा किए गए सर्वे में पता चला है कि पंजाब के लोगों को या तो सस्ती बिजली चाहिए या भी 300 यूनिट फ्री दी जाए। सर्वे में ज्यादातर लोगों ने कहा कि उन्हें सस्ती बिजली चाहिए, इसकी को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने दरों में कटौती का ऐलान किया। सीएम चन्नी ने कहा, पंजाब में प्रति यूनिट तीन रुपये बिजली के दाम सस्ते किए जा रहे हैं, यह कटौती शून्य से 7 किलो वॉट तक की दरों में की गई है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page