Connect with us

कोरोना

वाराणसी : कमिश्नर बोले- 15 से 18 वर्ष तक का एक भी बच्चा न छूटे, 15-16 जनवरी को वैक्सीनेशन का महाअभियान

Published

on

वाराणसी : कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बुधवार को कहा कि शासन स्तर से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन विद्यालयों में जाकर कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए 15 और 16 जनवरी को 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान चलाया जाएगा। वाराणसी में 3 लाख बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जाना है। स्कूलों के अलावा आईटीआई, कोचिंग संस्थान, इंजीनियरिंग और हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूशन सहित ग्रामीण क्षेत्रों के 15 से 18 वर्ष आयु तक के सभी बच्चों का वैक्सीनेशन हर हाल में कराया जाएगा। कोरोना से लड़ाई में वैक्सीनेशन एक अहम हथियार है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को ब्लॉक स्तरीय कर्मचारियों के सहयोग से सूची तैयार कर वैक्सीनेशन कराया जाए। स्पोर्ट्स क्लब के ऐसे बच्चे जो स्कूलों में इनरोलमेंट नहीं है, उनका भी वैक्सीनेशन कराया जाए। बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए स्कूलों में कैंप लगाए जाएंगे।

इसके साथ ही सिगरा स्थित डॉ. संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम, एलटी कॉलेज अर्दली बाजार में विशेष कैंप लगाए जाएंगे। जनपद में 98 से अधिक आईटीआई विद्यालयों में 14 हजार के लगभग बच्चे हैं। उन विद्यालयों के बच्चों की सूची तैयार कराई जा रही है जिन बच्चों का अब तक वैक्सीनेशन नहीं हो सका है। कमिश्नर ने कहा कि जिस भी संस्थान में 100 से अधिक बच्चे हो, वहां मेडिकल टीम भेजकर वैक्सीनेशन कराया जाएगा। पॉलिटेक्निक कॉलेज के बच्चों का वैक्सीनेशन कराने हेतु नोडल अधिकारी नामित कराएंगे।

विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार ध्यान दें
कमिश्नर ने बीएचयू और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के रजिस्ट्रार के लिए कहा कि ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर के बच्चे लगभग 18 वर्ष के अंदर के होते हैं। ऐसे बच्चों को फोकस कर उनका वैक्सीनेशन अवश्य कराया जाए। युवा कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि 15 से 18 वर्ष के बच्चों को नजदीकी विकास खंड में ले जाकर उनका वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित कराएं। निर्धारित आयु वर्ग के अन्य जगहों से बनारस आकर पठन-पाठन करने वाले बच्चों का वैक्सीनेशन भी कराया जा। सारनाथ के तिब्बती कालेज के छात्रों को उनके विद्यालय के परिचय पत्र पर ही वैक्सीनेशन कराने की बात कही।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page