Connect with us

करियर

आरएसएमटी में सप्ताहव्यापी ओरिएण्टेशन कार्यक्रम का समापन, विशेषज्ञों ने कहा- कौशल पर जोर दें छात्र

Published

on

वाराणसी। आरएसएमटी (राजर्षि स्कूल ऑफ मैनजेमेंट एंड टेक्नोलॉजी, यूपी कॉलेज परिसर) में चल रहे सप्ताहव्यापी ओरिएण्टेशन कार्यक्रम का शनिवार को समापन हुआ। मुख्य अतिथि प्रो. एसके सिंह, पूर्व कुलपति मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने कोरोना के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करते हुए कहा कि खुलते हुए अर्थव्यवस्था के दौर में रोजगार के आकड़े बेहतर हो रहे हैं। नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं को बदलती हुई परिस्थितियों में अपने कौशल के विकास पर जोर देते रहना चाहिए।

विशिष्ट अतिथि प्रो. राजेश सिंह, साख्यिकी विभाग, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ने कहा कि भविष्य में उद्योगों में डाटा और उसके उपयोग से सूचना का सही प्रयोग ही व्यसाय की सही दिशा देने में सक्षम होगा। उन्होंने डाटा साइन्स के क्षेत्र में व्याप्त अपार अवसरों पर विस्तार से चर्चा की।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एवं धन्यवाद ज्ञापन डॉ संजय कुमार सिंह ने किया। कार्यक्रम का संक्षिप्त रिपोर्ट डॉ विनीता कालरा ने प्रस्तुत किया जबकि संचालन गरिमा आनन्द ने किया। इस अवसर पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस अवसर पर पीएन सिंह, डॉ बृजेश कुमार यादव, अनुराग सिंह, रामेश्वरी सोनकर, डॉ राजेन्द्र शर्मा, सुजीत सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page