Connect with us

पूर्वांचल

पद्मश्री चंद्रशेखर सिंह का काशी पहुंचने हियुवा ने किया भव्य स्वागत

Published

on

‌वाराणसी। 9 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित राजातालाब, टड़िया के रहने वाले विकासशील किसान चंद्रशेखर सिंह का रविवार को काशी पहुंचने पर हिंदू युवा वाहिनी की महानगर इकाई की तरफ से विभिन्न जगहों पर भव्य स्वागत किया गया। कृषि क्षेत्र में सम्मानित होने के बाद वह पहली बार वाराणसी पहुंचे। इस अवसर पर हिन्दु युवा वाहिनी के मण्डल प्रभारी व वाराणसी विकास प्राधिकरण के मानद सदस्य अम्बरीश सिंह भोला भी उपस्थित थे।

पद्मश्री अवार्डी किसान चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि यह सम्मान पूरे काशी का सम्मान है और मेरे हर कार्य में काशीवासियों ने मेरा साथ दिया है। मुझे ऐसा लगता है कि प्रमाणिकता और ईमानदारी से मैंने जितने भी अच्छे काम किए हैं उन अच्छे काम के कारण कहीं न कहीं मुझे यह पुरस्कार मिला। महामना की बगिया से खेती करना सीखा हूं और वहीं के मार्गदर्शन से यह संभव हुआ है। अच्छी बीज के लिए चंद्रशेखर सिंह को कई पुरस्कार मिल चुके हैं। उन्होंने बताया कि 2010 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के हाथों राष्ट्रपति पुरस्कार मिला। वर्ष 2008 में प्रगतिशील किसान अवार्ड मिला। 2013 में 1 लाख का पुरस्कार मिला। जगजीवन राम पुरस्कार के अलावा अन्य कई पुरस्कार मिल चुके हैं।

अम्बरीश सिंह भोला ने कहा कि साधारण तरीके से जिंदगी जीने वाले किसान चंद्रशेखर सिंह को इतना बड़ा सम्मान मिलना, यह दर्शाता है कि इस सरकार में साधारण व्यक्तित्व व ईमानदार लोगों को पुरस्कार मिला है।

भाजपा नेता विश्वास जायसवाल ने खुशी जाहिर करते हुए कहा इस सरकार में किसानों का हित सर्वोपरि है एवं काशी से एक अलंकार किसान परिवार का होना हम सभी के लिए गौरव की बात है

 बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर श्री काशी विश्वनाथ तक हिंदू युवा वाहिनी की महानगर इकाई की तरफ से विभिन्न जगहों पर भव्य स्वागत किया गया।

जिसमें मुख्य रूप से ,अम्बरीश सिंह भोला ,मनीष मिश्रा, सुनील कुशवाहा , अजय सिंह , सन्नी गुप्ता,सौरभ सिंह, अश्विनी गुप्ता गप्पू सिंह,प्रमोद जी, दिनेश जी,रुद्र पांडेय,विश्वास जायसवाल,बाबू यादव,ओमप्रकाश जायसवाल,अभिषेक श्रीवास्तव, राजन चौराशिया, मनीष वर्मा,विकाश जैन,गप्पू, अश्विनी श्रीवास्तव, सैकड़ो कार्यकर्त्ता  उपस्थित रहे ।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page