Connect with us

अपराध

नकली क्राइम ब्रांच चलाने वाला दरोगा सस्पेंड, पंजाबी कारोबारी से लूटे थे 22 लाख रुपये

Published

on

कुल 42.50 लाख की लूट साबित होने के बाद जांच में नए खुलासे हो रहे

रिपोर्ट -‌ सुभाष चंद्र सिंह

वाराणसी। खाकी वर्दी की आड़ में लुटेरों का गैंग चलाने वाला सब इंस्पेक्टर सूर्य प्रकाश पाण्डेय को शासन ने सस्पेंड कर दिया है। उसके खिलाफ जांच के बाद बर्खास्तगी की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। 42.50 लाख की लूट साबित होने के बाद अब जांच में नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस को पता चला है कि आरोपी ने पंजाब के एक कारोबारी से हाईवे पर 22 लाख रुपये हड़पे थे।

सब इंस्पेक्टर के तीन फरार साथियों की तलाश में पुलिस दबिशें दे रही है, हालांकि अब तक तीनों का सुराग नहीं लग सका है। तीनों के घर पर ताला लगा है और उसके परिजन भी फरार हैं। सब इंस्पेक्टर को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है, जिसमें जांच के दौरान मिली सूचनाओं पर उससे पूछताछ की जा सके। वहीं सब इंस्पेक्टर के परिजन भी मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 42 लाख की लूट में 3 लोगों को गिरफ्तार किया, जबकि 3 आरोपी फरार हैं। ज्वेलरी कारोबारी से लूट के 3 आरोपियों से 8 लाख 5 हजार रुपए, 2 पिस्टल 32 बोर, जिंदा कारतूस और बाइक बरामद किया गया था। विकास मिश्रा के पास से लूट के 5 लाख 70 हजार रुपए, एक पिस्टल 32 बोर और कारतूस मिला। अजय गुप्ता के पास से 2 लाख रुपए मिले।

Advertisement

सब इंस्पेक्टर सूर्य प्रकाश पांडेय के पास से 35 हजार रुपये, पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए। उन लोगों के साथ नीलेश यादव, मुकेश दुबे उर्फ हनी और योगेश पाठक उर्फ सोनू पाठक भी शामिल थे, जो गिरफ्तारी के डर से फरार हैं।

DCP गौरव बंशवाल के अनुसार, सब इंस्पेक्टर सूर्य प्रकाश पाण्डेय के निलंबन के साथ ही फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही तीन अन्य आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page