Connect with us

सियासत

झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों की मदद करने वाली सोरेन सरकार : अमित शाह

Published

on

अमित शाह ने हेमन्त सोरेन की सरकार पर जमकर साधा निशाना

साहिबगंज। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने साहिबगंज के भोगनाडीह से झारखंड विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया। अमित शाह शुक्रवार को साहिबगंज जिले के भोगनाडीह में भाजपा के परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाने के बाद साहिबगंज पहुंचे। यहां पुलिस लाइन मैदान में विशाल परिवर्तन सभा को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर उन्होंने हेमन्त सोरेन सरकार से कई तीखे सवाल पूछे और लोगों से अपील की, कि वे आगामी चुनाव में बीजेपी की सरकार बनायें। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि झारखंड से एक-एक बांग्लादेशी घुसपैठिये के चुन-चुन कर निकालेंगे। उन्होंने कहा कि यह काम सिर्फ बीजेपी की सरकार कर सकती है।जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि संथाल की भूमि पर आना मेरा सौभाग्य है। मां गंगा की धरती पर परिवर्तन यात्रा की शुरुआत हुई है। 2024 के विस चुनाव का आगाज करता हूं। अब भ्रष्टाचार करनेवाली सरकार का परिवर्तन करना है। आदिवासी का हक छीननेवालों का परिवर्तन करना है।

झारखंड की सरकार घुसपैठियों का कल्याण करना चाहती है।अमित शाह ने कहा कि आप लोग पांच साल के लिए झारखंड में बीजेपी की सरकार बनायें। हमारी सरकार संताल परगना में घुसपैठ करनेवाले बांग्लादेशियों को उल्टा लटका कर सीधा कर देगी। अमित शाह ने पूछा कि हेमन्त सोरेन ने वादा किया था कि हर साल पांच लाख युवाओं को रोजगार देंगे। लोगों को नौकरी मिली क्या। उन्होंने कहा कि नौकरी देने के बजाय हेमन्त सोरेन की सरकार युवाओं को दौड़ा रही है। ऐसा दौड़ा रही है कि युवा दौड़ते-दौड़ते मर जायें।

अमित शाह ने कहा कि झारखंड में एक के बाद एक पेपर लीक हो रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पैसे लेकर नौकरियां बांटी जा रही हैं। गरीब, युवा आदिवासी को नौकरी नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि चुनावों में युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया, महिलाओं को 2500 रुपये पेंशन का वादा किया, नवविवाहित बहनों को सोने का सिक्का देने का वादा किया, सरकार बनने के बाद सारे वादे भुला दिये।

Advertisement

उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले जनता से बड़े-बड़े वादे करने वाली इस सरकार ने झारखंड को सिर्फ भ्रष्टाचार दिया। एक हजार करोड़ का खनन घोटाल किया, सेना की जमीन खा गये। इस सरकार ने झारखंड को भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं दिया। अमित शाह ने हेमन्त सोरेन की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठियों की मदद करनेवाली सरकार है। दूसरी तरफ बीजेपी है, जो आदिवासियों की चिंता करनेवाली पार्टी है। झारखंड में 37 आदिवासी बहनों का बलात्कार हुआ। साहिबगंज और दुमका की बेटी की हत्या कर दी गयी, लेकिन यह सरकार कुछ नहीं बोलती।

अमित शाह ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस आदिवासी कल्याण की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की केन्द्र में सरकार थी, तो उसने आदिवासी कल्याण के लिए 20 हजार करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया था। वर्ष 2013-14 में केन्द्र में मोदी की सरकार बनने के बाद अब उसी विभाग का बजट 1.20 लाख करोड़ रुपये हो गया है। मोदी की सरकार ने आदिवासियों के लिए डीएमएफटी फंड दिया। 63,000 गांवों के विकास के लिए 50 हजार करोड़ रुपये खर्च करने की व्यवस्था की है।

अमित शाह ने कहा, ‘मैं कह कर जाता हूं कि हमारा घोषणा पत्र आयेगा। हम 75 साल से ज्यादा आयु के गरीब परिवारों को दस लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था करेंगे। आपके धान को उचित दाम पर खरीदेंगे। गांवों को सड़क, एमाबुलेंस, अस्पताल और डॉक्टर की सुविधा मिलेगी।’

अमीत शाह ने कहा कि झारखंड की रचना भाजपा के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने की, लेकिन हेमन्त सोरेन की सरकार ने जन-कल्याण की जगह घुसपैठिया कल्याण अपनाया है। आज पाकुड़ जिले में ‘हिन्दुओं और आदिवासी झारखंड छोड़ो’ जैसे नारे लगते हैं। आदिवासियों की इस भूमि को केवल और केवल नरेन्द्र मोदी और भाजपा बचा सकते हैं।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page