Connect with us

पूर्वांचल

चुनाव से पहले मायावती ने योगी सरकार पर किया बड़ा वार…

Published

on

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को अब कुछ ही दिन बाकी हैं। इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती एक बार फिर सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गई हैं। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘बंगले’ वाले बयान पर पलटवार करने के बाद मायावती ने सोमवार को यूपी की बीजेपी सरकार कामकाज, कानून-व्यवस्था, पलायन को लेकर हमला बोला है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, ”भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव व जान-माल-मजहब की असुरक्षा अर्थात् यूपी की बदतर कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी व लाखों पलायन आदि विशाल आबादी वाले इस राज्य की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, जो लगातार बढ़ती ही जा रही हैं एवं लोगों में कुण्ठा पैदा कर रही हैं तथा समाज व प्रदेश पिछड़ रहा है, अति-दुःखद।” मायावती ने अपने अगले ट्वीट में कहा, ”यूपी में बीएसपी की रही सरकार में लगभग ढाई लाख गरीब परिवारों को बुनियादी सुविधाएं-युक्त आवास उपलब्ध कराया व करीब 15-20 लाख मकानों की तैयारी चल रही थी, किन्तु सरकार बदलने के कारण यह कार्य अधूरा रह गया, जिसे ही भाजपा भुनाने का प्रयास कर रही है। इन्होंने अपना क्या किया?”

बता दें, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने गाजियाबाद दौरे पर गरीबों को दिए गए मकानों का ब्योरा देते हुए यूपी की पिछली सरकारों पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि यूपी में पिछली सरकारों में जनता के पैसे से मंत्रियों ने अपने लिए बंगले बनाए। इसके बाद मायावती का पलटवार सामने आया था। उन्होंने कहा, ”शायद पश्चिमी यूपी की जनता को यह मालूम नहीं है कि गोरखपुर में योगी जी का बना मठ जहां वो अधिकांश निवास करते हैं, वो कोई बड़े बगंले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी यह बता देते तो बेहतर होता। साथ ही, यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते, क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है।”

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page