Connect with us

सियासत

केजरीवाल के बाद कौन होगा दिल्ली का नया मुख्यमंत्री ? पत्नी सुनीता भी सीएम रेस में शामिल !

Published

on

केजरीवाल के घर पर बैठक करके निकले सिसोदिया, सोमवार की देर शाम हो सकता है मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

नई दिल्ली। दिल्ली में 5 महीने बाद (फरवरी 2025) ही विधानसभा चुनाव होने हैं। यानी चुनाव तक दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है ? रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने की घोषणा की जिसके बाद सियासी गलियारे से लेकर चाय के टपरी तक यह अंदाज़ा लगाए जाने लगा कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा।

अरविंद केजरीवाल ने जनता से ईमानदारी का प्रमाणपत्र मिलने तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठने का संकल्प लेते हुए दिल्ली में समय से पहले विधानसभा चुनाव कराने की मांग की है। भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के इस कदम को ‘‘नाटक” और ‘‘अपराध की स्वीकारोक्ति” करार दिया था तथा हैरानगी जताते हुए पूछा कि क्या उन्होंने अपनी पार्टी में अंदरूनी कलह के कारण इस्तीफे की पेशकश की है।

वहीं सोमवार को केजरीवाल के घर पर हुई बैठक में मनीष सिसोदिया और राघव चड्ढा पहुंचे। करीब एक घंटे तक चली बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई । आम आदमी पार्टी के कार्यालय में आज शाम को पीएसी की बैठक होगी। इस बैठक में नए सीएम के नाम को लेकर चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री के दौड़ में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी हो सकती है नया चेहरा –

Advertisement

केजरीवाल की इस अप्रत्याशित घोषणा के बाद उनकी पत्नी सुनीता, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी व गोपाल राय के नाम नए मुख्यमंत्री के लिए चर्चा में हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान उनकी पत्नी ने पार्टी की जिम्मेदारी संभाली और लोकसभा चुनाव में प्रचार किया। सुनीता भी भारतीय राजस्व सेवा की अधिकारी रही हैं। उन्हें सरकार के कामकाज की समझ है। इसे देखते हुए उन्हें सीएम पद दिया जा सकता है।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page