Connect with us

वाराणसी

वाराणसी में विद्युत् कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

Published

on

वाराणसी। विद्युत मजदूर संगठन एवं विद्युत संविदा मजदूर संगठन, वाराणसी द्वारा नियमित एवं संविदा कर्मचारियों के समस्याओं के सम्बंध में सिगरा, वाराणसी, मण्डल-द्वितीय के कार्यालय पर सोमवार को एक दिवसीय कार्य बहिष्कार एवं विरोध सभा का आयोजन किया गया।

क्षेत्रीय संगठन मंत्री प्रशान्त सिंह गौतम ने बताया कि नगरीय विद्युत वितरण खण्ड-अष्टम, वाराणसी में 8 माह से कार्यरत कर्मचारियों मनोज कुमार एवं सुरेंद्र कुमार को नौकरी से निकाल दिया गया और वेतन भी नहीं दिया जा रहा है, साथ ही कर्मचारियों के ईपीएफ, ईएसआई का भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। संगठन द्वारा उनको कई बार पत्र देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं किया गया, जिससे छुब्ध होकर संगठन द्वारा कार्य बहिष्कार का कार्यक्रम किया गया।

क्षेत्रीय प्रभारी विजय नारायण ने बताया कि विद्युत कर्मचारियों को ना तो कोई सुरक्षा उपकरण दिए जा रहे हैं एवं ना ही उनके जान माल की रक्षा की जा रही है और किसी भी संविदा कर्मचारी को बिना कारण हटा दिया जा रहा है। पुराने ईपीएफ एवं वेतन भी आज तक फर्मों द्वारा भुगतान नहीं किया गया।

पूर्वांचल अध्यक्ष संजय कुमार सिंह (संविदा) ने कहा कि प्रबंधन से मृत संविदा कर्मचारियों को तत्काल 20 लाख का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग एवं अन्य समस्याओं का समाधान जल्द नहीं किया गया तो पूरे प्रदेश में आंदोलन किया जाएगा और पूरे प्रदेश में बिजली व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न होगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रबंधन की होगी।

विरोध सभा में प्रवीण कुमार सिंह, इन्द्रेश राय, वेद प्रकाश राय, राहुल कुमार, संजय कुमार सिंह, विजय नारायण हिटलर, सन्दीप कुमार, प्रशान्त सिंह, उदयभान दूबे, अवधेश पाल,राजू अम्बेडकर, दीपू मिश्रा, मोहम्मद हारिस, अरविन्द कुमार यादव, उमेश यादव, अरूण कुमार, राहुल श्रीवास्तव, कृपाल यादव, रविन्द्र चौरसिया, राम लखन, धीरज चौरसिया आदि सदस्य उपस्थित रहे। सभा का संचालन विजय नारायण हिटलर एवं अध्यक्षता प्रशान्त सिंह गौतम ने किया।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page