Connect with us

वाराणसी

सिल्वर ग्रो स्कूल की बस पलटी, आधा दर्जन से अधिक बच्चे घायल, दो बच्चों की हालत गंभीर

Published

on

मौके पर पहुंची चार एंबुलेंस की गाड़ियां, साथ में रहे बीडीओ, अभिभावकों समेत ग्रामीणों में रोष

वाराणसी । कपसेठी थाना क्षेत्र के ऊपरवार गांव स्थित सिल्वर ग्रो स्कूल की बस मंगलवार दोपहर छुट्टी के बाद बच्चों को लेकर रवाना हुई ही थी कि स्कूल से लगभग 200 मीटर आगे जाकर तेज रफ्तार होने के चलते अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेत में पलट गई। घटना को देख आसपास के ग्रामीणों ने पहुंचकर बच्चों को बाहर निकाला ।

बस में सवार बच्चों ने बताया कि चालक शराब के नशे में धुत था । कुछ ही देर में बच्चों के अभिभावक भी सूचना पाकर मौके पर पहुंच गए थे । वहीं स्थानीय थाने के दो दारोगा, एक दीवान अभिभावकों और ग्रामीणों को समझाने बुझाने में जुटे रहे। बच्चों के विषय में जानकारी करने स्कूल पहुंचे मीडियाकर्मियों से स्कूल प्रबंधन ने मामले को दबवाने का भी प्रयास किया । सिल्वर ग्रो स्कूल में सेवापुरी क्षेत्र स्थित दूर दराज के कई गांवों के बच्चे पढ़ते है।

Advertisement

मंगलवार दोपहर छुट्टी होने के बाद एक स्कूली बस UP 65 GT 7248 लगभग 25 से 30 बच्चों को बैठाकर परिसर से चालक विजय कुमार राजभर रवाना हुआ। बस में बैठे बच्चों ने अभिभावकों को बताया कि चालक बेहद तेज रफ्तार चला रहा था । जिससे बस अनियंत्रित होकर 200 मीटर की दूरी पर दाहिने साइड पलट गई । घटना के बस चालक विजय कुमार राजभर व खलासी भइया लाल मौके से भाग निकले। बच्चों की चीख पुकार पर आसपास के ग्रामीणों और अभिभावकों ने बस का शीशा तोड़कर बच्चों को बाहर निकाला । इस दुर्घटना में कुल 5 बच्चों के घायल होने तथा दो बच्चों को गंभीर रूप से घायल होने जानकारी ग्रामीणों और अभिभावकों ने दी है। जबकि विद्यालय प्रबंधन ने घायल बच्चों की जानकारी देने में आनाकानी की।

बाद में सूत्रों ने बताया कि यशराज सिंह निवासी कुरु, अनमोल तिवारी निवासी पतेरे, अक्षय प्रताप, अजितेश गुप्ता को हल्की चोटे आई जबकि युवान सिंह पुत्र बिपिन सिंह व एक अन्य बच्चे को गंभीर चोटे आई है । विद्यालय प्रबंधन से चालक का ड्राइविंग लाइसेंस वगेरह मांगने पर वह लोग नही दिखा सके ।

Advertisement

इस घटना से उत्तेजित ग्रामीणों व अभिभावकों ने विद्यालय प्रबंधन पर विभिन्न आरोप लगाते हुए स्कूल के प्रांगण में नाराजगी व्यक्त करते हंगामा किया । उनका कहना था कि नौसिखिए नशेड़ी चालकों से विद्यालय प्रबंधन बसों को चलवाता है, जिससे इस तरह की घटना होती है ।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page