Connect with us

पूर्वांचल

पूर्वांचल विकास निधि में 10 विधायकों को मिलेंगे 13.68 करोड़

Published

on

जौनपुर। जिले के विकास के लिए शासन स्तर से पूर्वांचल विकास निधि के तहत 13.68 करोड़ रुपये मिले हैं। इसमें सामान्य मद का जहां 10.71 करोड़ वहीं एससीपी अनुसूचित जाति व जनजाति वाले क्षेत्रों के लिए 2.97 करोड़ रुपये मिले हैं।

जिले के दस विधायक और एमएलसी में यह बराबर वितरित होगा। विधायक और एमएलसी को सूचना भेजकर प्रस्ताव मांगा जा रहा है। इस निधि के तहत सड़क, आरसीसी, इंटरलाॅकिंग, स्कूल की दीवार आदि का निर्माण काम होगा। पूर्वांचल विकास निधि के तहत नौ विधायकों में सदर के गिरीशचंद्र यादव, बदलापुर के रमेशचंद्र मिश्र, शाहगंज रमेश सिंह, मड़ियाहूं डा.आरके पटेल, जफराबाद जगदीश नारायण राय, केराकत तूफानी सरोज, मल्हनी लकी यादव, मछलीशहर डा.रागिनी सोनकर, मुंगराबादशाहपुर पंकज पटेल आदि विधायक और एमएलसी बृजेश सिंह प्रांसू में इस धनराशि का समान वितरण करके विकास कार्य कराया जाएगा।

पूर्व एमएलसी विद्या सागर सोनकर का कार्यकाल पांच मई को ही पूर्ण हो गया था इसलिए शासन स्तर से पत्राचार करके उनका सुझाव मांगा जा रहा है। पत्र मिलते ही विधायकों और एमएलसी से प्रस्ताव प्राप्त करके मंजूरी के लिए कमिश्नर के पास भेजा जाएगा। वहां से स्वीकृत मिलने के बाद निर्माण कराया जाएगा। दस लाख रुपये से नीचे का कोई विकास कार्य प्रस्ताव में शामिल नहीं होगा। इसके बाद जनप्रतिनिधि के निर्देश पर संबंधित विभाग के अधिशासी अभियंता और जेई से आगणन तैयार किया जाएगा। इसके बाद कार्य कराया जाएगा।

जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी अरुण यादव ने बताया कि पूर्वांचल विकास निधि के तहत 13 करोड़ से अधिक का बजट मिला है। इसे नौ विधायकों और एक एमएलसी में बांटा जाएगा। पूर्व एमएलसी विद्यासागर सोनकर का कार्यकाल पांच मई को समाप्त हो चुका है। उनसे पत्राचार करके सुझाव मांगा गया है।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page