Connect with us

वायरल

पाकिस्तान : पबजी खेल कर दहशतगर्दो ने उड़ाया पुलिस स्टेशन

Published

on

पाकिस्तान के स्वात में आतंकवादियों ने एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। उन्होंने एक वीडियो गेम PUBG में इस्तेमाल होने वाले तरीकों का इस्तेमाल किया। उन्होंने इस गेम के चैट रूम का इस्तेमाल करके बात की और अपने हमले की योजना बनाई।

पुलिस स्टेशनों पर हुए हालिया हमलों के संदर्भ में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दावा किया कि आतंकवादियों ने स्वात के एक पुलिस स्टेशन पर हमला करने के लिए पब्जी यानी प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड में पेश की गई सुविधाओं का इस्तेमाल किया गया।पाकिस्तान के अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 28 अगस्त को स्वात के बनर पुलिस स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

तफ्तीश के लिए पुलिस अधिकारियों ने कई घंटों तक अलग-अलग निगरानी के लिए सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। उन्हें एक व्यक्ति पुलिस स्टेशन के बाहर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए मिला, जिस पर हमला हुआ। स्वात के जिला पुलिस अधिकारी जहीदुल्लाह ने कहा कि मामला बिल्कुल अलग निकला।

आगे उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने कभी एक-दूसरे को फोन नहीं किया, बल्कि ट्रेस होने से बचने के लिए पब्जी के फीचर का इस्तेमाल किया।तो वहीं जैसा की डॉन को जाहिदुल्लाह ने बताया कि आतंकवादी अपने ग्रुप के सदस्यों को लड़ाई के लिए प्रेरित करने और प्रैक्टिस करने के लिए पब्जी खेलते थे और बातचीत के लिए चैट रूम का इस्तेमाल करते थे। कोई क्लू नहीं मिल रहा था टारगेट को लोकेट कर आतंकवादियों को गिरफ्तार करना बहुत मुश्किल हो रहा था।

उन्होंने हमले के लिए एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस का इस्तेमाल किया था, जो एक पावर बैंक से बना था, जिसका इस्तेमाल ज्यादातर मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए यूज किया जाता है।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page