Connect with us

पूर्वांचल

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस पर सुनी गई फरियादियों की समस्याएं

Published

on

जिलाधिकारी ने लेखपाल और कानूनगों को दिया सख्त हिदायत – पैसे की मांग करने की शिकायत मिलने पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

जौनपुर। तहसील परिसर में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मादंड की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में दर्जनों की संख्या में पहुंची महिलाओं ने बिजली विभाग द्वारा अधिक बिल भेजने का आरोप लगाया। तो वहीं इलाके की समैसा ग्रामीण निवासी महिला ने तहसील प्रशासन की मिली भगत से कागजी हेरा फेरी कर फर्जी ढंग से भाई बने जालसाज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादियों द्वारा कुल 182 प्रार्थना पत्र दिए गए जिसमें 17 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर हो सका। इलाके की समैसा ग्रामीण निवासी सुरसत्ती देवी लगातार समाधान दिवस व अधिकारियों के दरवाजे पर दस्तक के बावजूद न्याय नहीं मिल रहा है। सुरसत्ती देवी की करोड़ों की पैतृक संपत्ति को गांव का ही एक जाल साज कागजी हेरा फेरी करके हड़पना चाहता है। कागज़ी दस्तावेज सबूत के रूप में दिए जाने के बावजूद फर्जी ढंग से भाई बने जालसाज के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पा रही है और ना ही सरकारी कागज में की गई हेराफेरी ठीक की जा रही है।

Advertisement

सुरसत्ती देवी ने शनिवार को एक बार फिर समाधान दिवस में अपना दुखड़ा सुनने पहुंची थी। इसी तरह सुरिस गांव निवासी प्रंगश सिंह ने नाप के बावजूद भूमिधारी पर विपक्षियों द्वारा अवरोध उत्पन्न किए जाने की शिकायत समाधान दिवस में किया। प्रगंश का कहना था कि कई बार प्रार्थना पत्र दिए गए लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। समाधान दिवस में टिकरी खुर्द की दर्जन महिलाएं पहुंच कर विधुत विभाग द्वारा अधिक व गलत बिल भेजा जा रहा है साथ ही 24 घंटे में महज दो चार घंटे विद्युत बाधित की जा रही है। जिसकी शिकायत कई बार की गई पर समाधान नही मिला। 31 जुलाई 2024 की रात शाहगंज के रोडवेज के समीप तहसील के वकील भावेश यादव के भाई अभिषेक यादव उर्फ मुन्ना के ऊपर गोली चलाई गई थी जिसमें मुन्ना घायल हो गया था। इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया गया। लेकिन बदमाशी का पता पुलिस नहीं लगा सकी। पुलिस से जांच को आगे नहीं बढ़ा रही है। शनिवार को इस मामले को लेकर समाधान दिवस में पुलिस की शिकायत की गई।

डीएम रविन्द्र कुमार मादंड ने वरासत और पैमाइश के नाम पर अवैध वसूली करने वाले लेखपाल और कानूनगो को हिदायत देते हुए कहा कि पैसे की मांग करने की शिकायत मिलने पर किसी भी कीमत पर दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। डीएम ने आम जनता से भी पैसा देने से मना किया। उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार को मामलों के निस्तारण के लिए मौके पर पहुंचने और निरीक्षण कर मामले को सुलझाने की सलाह दी। भादी फीडर पर बार बार ट्रांसफार्मर जलने की शिकायत पर बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचकर मामले का समाधान करने का निर्देश दिया उक्त अवसर पर एसडीम शाहगंज शाहगंज नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी राम शुक्ला सहित समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page