Connect with us

बड़ी खबरें

वाराणसी: अखिल भारतीय जायसवाल महासभा ने राजनितिक पार्टियों से की 10 प्रतिशत टिकट की मांग

Published

on

वाराणसी। अखिल भारतीय जायसवाल (सर्व वर्गीय) महासभा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं उत्तर प्रदेश-महाराष्ट्र के प्रभारी अटल कुमार गुप्ता ने सोमवार को मैदागिन स्थित पराड़कर भवन में पत्रकार वार्ता पत्रकारों से बातचीत की। इस उन्होंने कहा कि पूरे जायसवाल समुदाय में राजनीतिक जागरण जागृत करने हेतु उन राज्यों का दौरा कर रहा हूं, जहां आगामी विधानसभा का चुनाव होने जा रहा है।

श्री गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश जायसवाल सर्व वर्गीय महासभा द्वारा आगामी 11 नवंबर से भगवान राम की नगरी अयोध्या से राजनीतिक जागरण यात्रा शुरू की जाएगी, जो पूरे अवध क्षेत्र से जाएगी। इसके बाद इसे पूर्वांचल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं बुंदेलखंड में शुरू किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के बाद इस तरह की अन्य राज्यों में भी शुरू की जाएगी, तत्पश्चात मतदाता जागरूकता अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य अपने समाज में राजनीतिक जागरण पैदा करते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों को मजबूर कर देना है कि वे जायसवाल समुदाय को विधानसभा में सीटों की संख्या का 10% टिकट जरूर दें और विशेषकर जहां अपने समुदाय की बहुलता में कानपुर इलाहाबाद लखनऊ गोरखपुर बनारस देवरिया इत्यादि क्षेत्र से टिकट जरूर दें। इसके साथ ही वाराणसी क्षेत्र में दो टिकट जायसवाल समुदाय को दिया जाए।

श्री गुप्ता मांग की कि विधान परिषद में जैसे शिक्षक स्नातक, स्थानीय निकाय विधान परिषद की सीटें हैं, वैसे ही व्यापारी वर्ग से विधान परिषद की सीट गठित की जाए। व्यापारियों के लिए राज्य व्यापारी आयोग का गठन हो, जो व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण कर सके। पत्रकार वार्ता में रामबाबू गुप्ता, घनश्याम जायसवाल, अनिल जयसवाल, रवि प्रकाश जायसवाल, संजय जायसवाल सहित अन्य उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: अनिल जायसवाल

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page