Connect with us

दुनिया

मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन,शोक में टेलीविजन जगत

Published

on

मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन हो गया है। वह 66 साल के थे। उमर काफी समय से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे। उनको इलाज के लिए जर्मनी ले जाया गया था, जहां शनिवार को उनका निधन हो गया। पाक मीडिया के मुताबिक, जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ मोहम्मद फैसल ने उमर शरीफ की मौत की पुष्टि की है। उमर शरीफ ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत में भी काफी मशहूर थे। उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा किया था।

काफी समयसे चल रहे थे बीमार

उमर शरीफ की पिछले साल उनकी बायपास सर्जरी हुई थी और तबसे ही उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ था। बीते काफी समय से कराची के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। उनकी पत्नी जरीन ने कुछ दिन पहले पाक सरकार से उनको विदेश भेजने की अपील की थी। हाल ही में उनको जर्मनी ले जाया गया था, जहां उनका इंकताल हो गया। उनके निधन पर पाक फिल्म इंजस्ट्री ने गम का इजहार किया है।

कॉमेडी से मिली बेशुमार लोकप्रियता

उमर शरीफ ने बीते चार दशक से भारत और पाकिस्तान में एक हास्य कलाकार, अभिनेता, मंच कलाकार और टीवी पर्सनेलिटी के रूप में बेशुमार शोहरत हासिल की थी। उनका स्टेज ड्रामा ‘बकरा किस्तों पे’ ना सिर्फ भारत और पाकिस्तान बल्कि दुनियाभर में हिन्दी और उर्दू बोलने वालों के बीच जबरदस्त हिट रहा। उनकी फिल्म ”मिस्टर 420” भी पाकिस्तान की सबसे सफल फिल्मों में से एक है। टीवी पर उनका शो ‘उमर शरीफ शो’ भी काफी हिट रहा।

Advertisement

उमर शरीफ ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि भारत में भी काफी मशहूर थे। उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कई बार भारत का दौरा किया था। उनके कई स्टेज ड्रामा यहां काफी लोकप्रिय हुए। भारत में चलने वाले कॉमेडी शोज में भी वो कई दफा मेहमान के तौर पर आए थे। भारत और पाकिस्तान में टीवी पर कॉमेडी करने वाले कलाकारों पर उनका असर साफ दिखता है।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page