Connect with us

वाराणसी

वाराणसी को मिली 20 कोच की पहली वंदे भारत

Published

on

वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चल रही दोनों वंदे भारत 20 कोच की हो गई। सोमवार को भारतीय रेलवे ने आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा भी कर दी। ट्रेन नंबर 22415-22416 अब 16 सितंबर से 20 कोच का हो गया। रेलवे ने यह फैसला आगामी त्यौहार को देखते हुए किया है। नवरात्रि, दिवाली से लेकर छठ पूजा तक लाखों की संख्या में लोगों का एक शहर से दूसरे शहर में आवागमन होता है। रेल यात्रियों की सुविधा को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए वाराणसी से दिल्ली रूट पर संचालित दोनों वंदे भारत के 16 कोच अब 20 कोच में परिवर्तित हो गए हैं। 

इस बारे में कैंट स्टेशन निदेशक गौरव दीक्षित ने बताया कि पहले दिन 20 कोच की वंदे भारत प्रयागराज तक जाएगी और उसके बाद पुनः वापस लौटेगी। दूसरे दिन 16 सितंबर से सुबह 6:00 बजे चलने वाली 22415 वंदे भारत एक्सप्रेस 20 कोच के साथ चलेगी, जो यहां से दिल्ली जाएगी और दिल्ली से वाराणसी आएगी।

Advertisement

वर्तमान समय में वाराणसी से आधा दर्जन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आवागमन होता है जिसमें वाराणसी से दिल्ली के लिए दो वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, पटना से लखनऊ, देवघर – झारखण्ड से वाराणसी और वाराणसी से आगरा के लिए भी इस सेमी हाई स्पीड ट्रेन का आवागमन होता है। ऐसे में वाराणसी से दिल्ली के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में अब 16 कोच के बजाय 20 कोच हो गया, जिसके बाद यह देश की सबसे लंबी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page