Connect with us

पूर्वांचल

राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता बलवंत ने विद्यार्थियों में वितरित किया टैबलेट

Published

on

गाजीपुर। स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अन्तगर्त टैबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन राजकीय पालीटेक्निक कॉलेज, गाजीपुर में किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता रहीं। उन्होंने राजकीय पालीटेक्निक गाजीपुर एवं राजकीय पालीटेक्निक पिंडरा, वाराणसी के छात्र और छात्राओं को टैबलेट वितरण किया।

वितरण के बाद राज्यसभा सांसद ने छात्र व छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने डिजिटल इंडिया के सपने को साकार करने के लिए स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना की शुरुआत की है।

इस योजना के तहत, राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ने वाले युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफ़ोन दिए जा रहे है, यह योजना 5 सालों के लिए संचालित की जाएगी। इस योजना के तहत, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, टेक्निकल, और डिप्लोमा की पढ़ाई करने वाले छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफ़ोन दिए जाएंगे। पहले चरण में इस योजना का लाभ करीब 1 करोड़ युवाओं को मिलेगा। योजना के तहत, युवाओं को मुफ़्त डिजिटल एक्सेस भी मिलेगा। योजना के तहत मिलने वाले टैबलेट और स्मार्टफ़ोन से छात्र पढ़ाई कर सकेंगे और शिक्षा संबधी अपनी सारी मुश्किलों का हल डिजिटल प्रक्रिया के माध्यम से कर पायेंगे और तकनीकी रूप से सशक्त व आत्मनिर्भर बन पायेंगे। आने वाले समय में इन स्मार्टफ़ोन और टैबलेट के ज़रिए छात्रों को नौकरी ढूंढने में भी आसानी होगी।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page