Connect with us

राज्य-राजधानी

बारिश से यूपी के एक दर्जन से अधिक जिले बाढ़ की चपेट में, 11 की मौत

Published

on

वाराणसी में मणिकर्णिका घाट के छतों पर हो रहा अंतिम संस्‍कार

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से एक बार फिर बाढ़ का दायरा बढ़ रहा है। यूपी के 26 जिलों में मंगलवार को 4.1 मिमी बारिश हुई। सबसे ज्यादा 74.5 मिमी बारिश सोनभद्र में अब तक हो चुकी है। खतरे के निशान के ऊपर बह रही गंगा, यमुना, शारदा और घाघरा ने 20 जिलों को बाढ़ की चपेट में ले लिया है। राहत आयुक्त कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, इन जिलों के 486 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। नेपाल की पहाड़ियों पर हुई भारी बारिश का असर भी बहराइच, गोंडा, श्रावस्ती और बाराबंकी समेत कई जिलों पर पड़ रहा है।

रॉबर्ट्सगंज-वाराणसी शक्तिनगर हाईवे पर 3 फीट भरा है। रेणुकोट-बीजापुर मार्ग पर रपटा पुल के ऊपर से नदी का पानी बह रहा है। एमपी, छत्तीसगढ़, झारखंड के लिए आवागमन बंद हो गया है। प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा।

ललितपुर में माताटीला बांध के 15 गेट खोले गए हैं। प्रशासन ने आसपास के लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा। वाराणसी में अब तक 27 मिमी बारिश हो चुकी है। गंगा खतरे के निशान से महज 44 सेमी दूर हैं। 85 घाट और 2000 छोटे-बड़े मंदिर डूबे हैं। गंगा आरती गली में हो रही है। वाराणसी में मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट के छतों पर अंतिम संस्कार हो रहा है। मंगलवार की भोर से ही तेज हवा के साथ रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस वजह से शहर में कई जगहों पर सड़क पर पानी जमा हो गया है। उधर ग्रामीण इलाकों में भी खेतो में पानी लग गया है।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page