Connect with us

करियर

BHU: ऑफलाइन कक्षाएं शुरु किए जाने को लेकर धरने पर छात्र, फीस भी वापस करने की मांग

Published

on

वाराणसी। ऑफलाइन कक्षाओं को शुरु करने की मांग को लेकर बीएचयू के छात्र मंगलवार सुबह सिंह द्वार पर धरने पर बैठ गए। यहीं छात्रों ने मांग की है कि पिछले एक साल में ऑनलाइन कक्षा के नाम पर लिया गया पूरा फीस वापस किया जाए साथ ही हॉस्टल को भी पूरी क्षमता के साथ खोला जाए।

धरने पर बैठे छात्रों का कहना है कि स्थितियां अब सामान्य हो गई हैं, ऐसे में ऑनलाइन कक्षा चलाने का कोई औचित्य नहीं है। देश भर में सभी तरह के व्यवसाय, राजनैतिक रैलियों आदि को हर तरह की छूट दे दी गई है पर बीएचयू में प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए शैक्षणिक गतिविधियां ठप हैं। हमारी मांग है कि ऑफलाइन कक्षाएं फिर से सुचारू रूप से शुरु की जाए एवं विश्विद्यालय के सभी हॉस्टल पूरी क्षमता के साथ खोले जाएं। धरनारत छात्रों बीएचयू प्रशासन को चेतावनी दी है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती हम धरने पर बैठे रहेंगे, जिसकी जिम्मेदारी बीएचयू प्रशासन की होगी।

इस मामले में प्रोफ़ेसर बीएस कापड़ी का कहना है कि हम सभी लोग मजबूर हैं, जब तक ऊपर से ऑर्डर नहीं आएंगे हम मजबूर हैं कि क्लास खोले जाएंगे। इसके अलावा छात्र हॉस्टल खोलने और ऑफलाइन परीक्षा की बात कर रहे हैं, लेकिन हम मजबूर हैं जब तक भारत सरकार की गाइडलाइन नहीं आजाती तब तक हम मजबूर हैं।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page