Connect with us

खेल

ऋषभ पंत और शुभमन गिल के शतक से बांग्लादेश बैकफुट पर

Published

on

पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में भारत जीत से छह विकेट दूर, बारिश का खतरा मंडराया

चेन्नई। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे वर्तमान टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर मेहमान टीम को बैक फुट पर ला दिया है।

आज का खेल शुरू होते ही भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 81 रन से आगे खेलते हुए ऋषभ पंत और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 100 रन से अधिक जोड़ दिए थे। लंच के समय भारतीय टीम तीन विकेट पर 202 रन पर खेल रही थी। लंच के बाद शतक पूरा करते ही ऋषभ पंत 109 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल का साथ देने आए के.एल.राहुल ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 22 रन बनाएं जबकि शुभमन गिल 119 रन बनाकर अजेय पवेलियन लौटे।

भारतीय टीम ने लंच से 1 घंटे बाद चार विकेट पर 287 रन पर पारी घोषित कर दी। इसके बाद बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करनी उतरी पहले विकेट के लिए उसके सलामी बल्लेबाजों ने 62 रन जोड़े लेकिन उसके बाद टीम लड़खड़ा गयी। स्टंप के समय बांग्लादेश की टीम ने 158 रन पर 4 विकेट गवा दिए थे। उस समय बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांतो 51 रन बनाकर और साकिब अलहसन 5 रन पर खेल रहे थे। खेल समाप्त होने के 1 घंटा पहले खराब रोशनी के कारण मैच रोक दिया गया। बाद में बादलो के छाए रहने और खराब रोशनी के कारण आज का मैच समाप्त घोषित कर दिया गया। तीसरे दिन का अंतिम सत्र का खेल खराब रोशनी के कारण प्रभावित हुआ। अगले दिन खेल में बारिश बाधा डाल सकती है। भारत की ओर से जसप्रीत गुमराह ने एक विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट चटकाए।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page