Connect with us

खेल

अश्विन ने शतक के साथ रचा इतिहास, भारत ने पहले दिन बनाए 339 रन

Published

on

जडेजा-अश्विन की जोड़ी पर रहेगी सबकी नजर

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ वीरवार को चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम में शुरू हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन ही नाबाद शतक 102 बनाकर अपना नाम हमेशा के लिए इतिहास के सुनहरे पन्नों में दर्ज करा दिया। यह अश्विन के टेस्ट करियर का कुल मिलाकर छठा शतक रहा और उनकी इस पारी से पहले दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने 6 विकेट पर 339 रन बना लिए थे। उनके साथ रवींद्र जडेजा भी 86 रन बनाकर नाबाद थे और ये दोनों सातवें विकेट के लिए अभी तक नाबाद 195 रन की साझेदारी कर चुके हैं।

यह अश्विन के करियर का छठा शतक रहा और वह टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पांच सौ से ज्यादा विकेट लेने वाले और छह शतक जड़ने वाले इकलौते गेंदबाज हैं और जिन्हें बॉलर-कम-बल्लेबाज कहा जा सकता है। उनके अलावा आठ और गेंदबाजों ने पांच सौ या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं। इनमें इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड की एक ऐसे गेंदबाज रहे, जो ठीक-ठाक बैटिंग कर लिया करते थे, लेकिन वह 3,662 रन बनाने के बावजूद वह भी करियर में सिर्फ एक ही शतक जड़ सके।

जडेजा-अश्विन की जोड़ी पर रहेगी सबकी नजर –

रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी अब खेल के दूसरे दिन टीम को और मजबूत स्थिति में पहुंचाने के लिए उतरेगी। रवींद्र जडेजा के पास भी शतक जड़ने का मौका है। वह फिलहाल 86 रन बनाकर नाबाद हैं। वह अपनी इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के जड़ चुके हैं।

Advertisement

बता दें, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने शुरुआती 6 विकेट 144 रन पर ही गंवा दिए थे, लेकिन रवींद्र जडेजा और आर अश्विन की जोड़ी ने टीम इंडिया की दमदार वापसी करवाई है। ये जोड़ी गेंदबाजी से तो टीम इंडिया को कई मैच जीता चुकी है। लेकिन इस बार बल्ले से भी उन्होंने टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page