Connect with us

वाराणसी

घाटों पर ड्रोन उड़ाने वालों पर मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजें : मोहित अग्रवाल

Published

on

वाराणसी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सोमवार को पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने अपने कैंप कार्यालय पर गोमती और वरुणा जोन की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने वल्नरेबल बूथों की संख्या, कारण और अब तक हुए निरोधात्मक कार्रवाई की जानकारी ली। पुलिस कमिश्नर ने थानेदारों को निर्देशित किया कि, सभी थाना प्रभारी सुनिश्चित करें कि, उनके थाना क्षेत्र के पिंक बूथों पर महिला आरक्षी की ड्यूटी लगाई जाये। किसी भी पिंक बूथ में ताला लटका नजर न आये। इसके अलावा इस बार के लोकसभा चुनाव में वल्नरेबल बूथों का निरीक्षण कर संभ्रांत नागरिकों से वार्ता कर निष्पक्ष चुनाव में बाधक डालने वाले अराजकतत्वों पर तत्काल कार्रवाई करें।

उन्होंने आगे कहा कि, सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर से घाटों पर एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग करते हुए क्षेत्र का मुआयना करें। घाटों पर नशीले पदार्थों की बिक्री या सेवन करने वालो पर कड़ी कार्यवाही हो। इसके अलावा, घाटों पर ड्रोन उड़ाने वालो पर मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजें।

पुलिस कमिश्नर में बैठक में उपस्थित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि, लोकसभा चुनाव में कम्प्यूटर साफ्टवेयर के माध्यम से पुलिसकर्मियों की चुनाव ड्यूटी लगाई जायेगी और इसकी जानकारी उन्हें मतदान से 48 घंटे पहले पता चल जाएगा।

इसके अलावा, सभी थाना प्रभारियों के कार्यों का समय-समय पर मूल्यांकन किया जायेगा एवं कार्य के आधार पर ही प्रभारियों को प्रत्यावर्तित किया जायेगा। आपराधिक रिकार्ड का अवलोकन करने के बाद सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध ही प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही की जाये। नाबालिग व निर्दोष व्यक्तियों के विरूद्ध किसी भी दशा में कार्यवाही न हो।

इस बैठक में संयुक्त पुलिस आयुक्त मुख्यालय एवं अपराध के. एजिलरसन, अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था एस. चन्नप्पा सहित वरुणा और गोमती जोन के डीसीपी, एडिशनल डीसीपी, सभी सहायक पुलिस आयुक्त एवं थानेदार उपस्थित रहें।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page