Connect with us

वाराणसी

श्रीशंकरदेव मंदिर जाने से राहुल को रोका, बनारस में युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Published

on

वाराणसी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी को असम में मंदिर में जाने से रोक दिया गया। कथित तौर पर उनके काफिले पर हमला भी हुआ। इसके विरोध में वाराणसी युवा कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया।
वाराणसी युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष विकास सिंह ने सिगरा स्थित गुलाब बाग पार्क में हुए विरोध प्रदर्शन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर हमला एवं राहुल गांधी को श्रीशंकरदेव मंदिर जाने से रोके जाने से साबित हो गया कि गोडसे की विचारधारा से प्रेरित लोग जनता और कांग्रेस से डर रहे हैं। इसी घबराहट में ऐसे असंवैधानिक कदम भाजपा की सरकार उठा रही है।

रोहनिया विधानसभा अध्यक्ष आशुतोष सिंह गोलू ने कहा कि संविधान के तहत मिले मौलिक और धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकारों को कुचलने का प्रयास असम की तानाशाह सरकार ने किया है।

कानून के काम का श्रेय खुद ले रहे है पीएम : विकास

वाराणसी युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व० राजीव गांधी ने मंदिर का ताला खुलवाया और वहां रामलला के मूर्ति की स्थापना कर लोगों का दर्शन पूजन शुरू कराए। लेकिन प्रधानमंत्री जी इस सारे काम का श्रेय खुद ही लेना चाहते है और देश की जनता को दिग्भ्रमित कर रहे है। जबकि इस भव्य मंदिर के निर्माण में यदि किसी का सबसे अहम योगदान है तो वह इस देश के कानून का है।

विकास सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि जिस रामलला की मूर्ति की आज तक लोग दर्शन पूजन कर रहे थे, उसकी जगह नई मूर्ति स्थापित कर दी गयी। ऐसे में उस मूर्ति का क्या होगा और क्या अब उक्त मूर्ति जिसकी पूजा अर्चना आज तक होती थी, वह बेकार हो गयी। इसके बारे में भी जनता को प्रधानमंत्री को बताना चाहिए।

Advertisement

धरने में पूर्व जिला अध्यक्ष विजय उपाध्याय, पूर्व जिला उपाध्यक्ष दिलीप कुमार कैंट विधानसभा अध्यक्ष शशांक यादव (गोली) अनुपम राय, कवि चौहान, सुमित जायसवाल, पप्पू सिंह शामिल रहे।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page