Connect with us

अपराध

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी, वतन वापसी के लिए बताया ड्रग्स तस्करी का रास्ता

Published

on

गोरखपुर। जनपद के एम्स थाना अंतर्गत बहरामपुर के रहने वाले आशीष कुमार को केरल निवासी सनीर अहमद ने *नौकरी* दिलाने का झांसा देकर पांच लाख ठग लिए हैं । आशीष ने मंगलवार को एम्स थाने में धोखाधड़ी की तहरीर दी है। आशीष के अनुसार, वह खाड़ी के देशों में नौकरी की तलाश कर रहा था।

इसी को लेकर उसकी बातचीत केरल राज्य के कोझिकोड शहर के थिरुवन्नूर पन्नियांकरा निवासी सनीर अहमद पुलियाली से हुई। सनीर ने खुद को चंदन की लकड़ी के तेल की कंपनी का मालिक बताया था। उसने बताया कि उसकी केरल में कंपनी है और वह कई साल से यह कारोबार कर रहा है। उसने भरोसा दिया कि वह उसे अच्छी नौकरी दिलवा देगा।

इसके लिए पांच लाख रुपये जमा करने होंगे। सनीर अहमद के झांसे में आकर आशीष ने उसे पैसे भेज दिए। महीनों गुजरने के बाद भी आशीष को नौकरी नहीं मिली। इस बीच सनीर अहमद उससेे लगातार झूठ बोलता रहा।आशीष के अनुसार, नौकरी की बात पर सनीर इधर-उधर टरकाने लगा। तब उसे कुछ गड़बड़ होने का शक हुआ। जब उसने सनीर के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह कई लोगों के साथ नौकरी के नाम पर ठगी कर चुका है। तब उसने उससे अपने रुपये मांगने शुरू कर दिये।

आशीष का आरोप है कि सनीर ने उसे रुपये के बदले अपने साथ ड्रग्स की तस्करी करने का ऑफर दिया। उसने कहा कि थोड़े ही दिनों में वह बहुत पैसा कमा लेगा। इस पर आशीष ने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया और एम्स थाने में तहरीर दी। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।


Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page