Connect with us

पूर्वांचल

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने की बात

Published

on

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (PMRBP) पुरस्कार विजेताओं के साथ बातचीत की, ये बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुुई। इस कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और राज्य मंत्री डॉ. मुंजपारा महेंद्रभाई भी मौजूद थे। आपको बता दें कि ये वर्चुअल कार्यक्रम आज सुबह 11:30 बजे शुरू हुआ था।

आपको बता दें कि हर साल 5 वर्ष से अधिक और 18 वर्ष से कम उम्र वाले बच्चों को उनके अद्मय साहस आर वीरता के पुरस्कार दिए जाते हैं। ये बहादुर बच्चे गणतंत्र दिवस की परेड में भी भाग लेते हैं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार शैक्षिक उपलब्धि, खेल, कला एवं संस्कृति, समाज सेवा और बहादुरी जैसे 6 क्षेत्रों में असाधारण क्षमता और उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए प्रदान किए जाते है। ये पुरस्कार हर साल राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक भव्य समारोह में राष्ट्रपति की ओर से प्रदान किए जाते हैं लेकिन इस बार कोविड 19 के चलते राष्ट्रपति भवन में पुरस्कार वितरण समारोह नहीं हुआ।

इसलिए पीएम मोदी ने आज वर्चुअल संवाद किया।संवाद के दौरान बच्‍चों के साथ उनके माता-पिता और संबंधित जिलों के डीएम भी मौजूद रहे। सरकार ने इस साल कुल 29 बच्‍चों को राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार-2022 के लिए चुना है। इस साल विजेताओं को ‘ब्‍लॉकचेन टेक्‍नॉलजी’ का इस्‍तेमाल कर डिजिटल सर्टिफिकेट्स दिए गए।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page