Connect with us

वाराणसी

खेल प्रशिक्षण के लिए ‘एसबी सिंह स्पोर्ट्स अकादमी’ तैयार कर रहा खिलाड़ियों की फौज

Published

on

खिलाड़ियों को भा रहा ‘एसबी सिंह स्पोर्ट्स अकादमी’, एडमिशन कराने की होड़

वाराणसी। जनपद के चौबेपुर क्षेत्र के हडियाडीह मुनारी मोहांव मार्ग पर स्थित ‘एसबी सिंह स्पोर्ट्स अकादमी’  फुटबॉल, क्रिकेट, एथलेटिक्स और बॉक्सिंग जैसे खेलों का प्रशिक्षण देने में शहर का सबसे सर्वोत्तम स्पोर्ट्स अकादमी है।

कोच प्रमोद यादव ने बताया कि हमारे अकादमी में 10 से 18 साल तक के बच्चों के लिए हर खेल की उचित व्यवस्था है। इसके लिए हर खेलों के अलग-अलग कोच हैं। समय-समय पर टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का आर्थिक रूप से सहयोग भी किया जाता है। ‌

उन्होंने बताया कि हमारी अकादमी से सोनी पटेल नाम की एक बच्ची दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। सोनी पटेल चौबेपुर के गांव अइली की रहने वाली है और उसने राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भी परचम लहराया है। इसके अलावा रोशनी यादव एथलेटिक्स विजेता रह चुकी हैं। शालिनी, राकेश, आकाश और प्रद्युमन राजभर जैसे खिलाड़ियों ने भी खेल जगत में खूब नाम कमाया है‌ और देश का नाम रोशन किया है।

अकादमी के चैयरमेन परितोष सिंह ने बताया कि ‘एसबी सिंह स्पोर्ट्स अकादमी’  में इस समय 160 बच्चे खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। जिसमें 70 बच्चे एथलेटिक्स, 35 फुटबॉल, 30 क्रिकेट और 25 बच्चे बॉक्सिंग का प्रशिक्षण विभिन्न कोच के नेतृत्व में प्राप्त कर रहे हैं।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page