Connect with us

पूर्वांचल

अधिक वरासत दर्ज करने वाले लेखपाल होंगे पुरस्कृत : जिलाधिकारी

Published

on

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में तहसीलदार, उप जिलाधिकारी और लेखपालों संग बैठक संपन्न 

जौनपुर। जनपद के जिलाधिकारी दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उपजिलाधिकारी, तहसीलदार और लेखपालों के साथ बैठक की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि सभी लेखपाल अपने क्षेत्र के मृतक के घर जाएं, खुली बैठक करें और उनका आवेदन कराते हुए वरासत दर्ज करने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। जितने भी वरासत के आवेदन लंबित है, तत्काल निस्तारित करते हुए पेंडेंसी शून्य कर ले।

जिलाधिकारी ने कहा कि, जो लेखपाल सबसे अधिक वरासत दर्ज कराएगा, उन्हें पुरस्कृत करने का कार्य भी किया जाएगा। उन्होंने समस्त उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में अंश निर्धारण की प्रगति बहुत कम है, जिसे शीघ्र बढ़ाया जाए। जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों को निर्देशित किया कि राजस्व के कार्यों को प्राथमिकता पर निस्तारित करें, जिससे कि गरीब एवं पात्र व्यक्ति को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

Advertisement

बैठक में उपस्थित तहसीलदार और लेखपाल से जिलाधिकारी ने कहा कि, एग्री स्टेक के कार्य को गंभीरता से किए जाएं। जिलाधिकारी के द्वारा स्वयं किसी भी गाँव मे निरीक्षण किया जाएगा। वर्तमान में संचालित सभी योजनाओं में जनपद को प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास किया जाए।  किसी भी प्रकार की कठिनाई आ रही है तो उसके संबंध में अवगत कराया जाए।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) राम अक्षयवर चौहान, उप जिलाधिकारी सदर पवन कुमार ,केराकत सुनील कुमार ,मड़ियाहूं कुणाल गौरव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page