Connect with us

अपराध

वाराणसी में पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों पर 24 घंटे के अंदर होगी कार्रवाई

Published

on

वाराणसी। पत्रकारों के साथ अभद्रता किए जाने के मामले को लेकर सोमवार को पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक के नेतृत्व में सैकड़ों पत्रकार वाराणसी जिला मुख्यालय पहुंचकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ज्वाइंट कमिश्रर अपराध एवं मुख्यालय सुभाष चंद दुबे से मुलाकात कर उन्हें पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ पत्रक सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

जेसीपी श्री दूबे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसीपी काशी अमित कुमार को 24 घंटे के अंदर जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। इतन ही नहीं जेसीपी ने डीसीपी काशी को यह भी निर्देशित किया कि तत्कालीन बीएचयू चौकी प्रभारी राजकुमार पाण्डेय द्वारा पीडि़त महिला कल्पना मिश्रा की मोबाइल जबरन लेने एवं उससे हजारों रुपया नकदी वसूलने के मामले को भी जांच में शामिल कर आरोपी दरोगा के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए मोबाइल भी वापस दिलाने का निर्देश दिया।

बता दें कि 25 जुलाई को तत्कालीन बीएचयू चौकी प्रभारी राजकुमार पाण्डेय ने एक मामूली दुर्घटना होने के मामले में पीड़िता कल्पना मिश्रा के पति शिवकुमार मिश्रा से 12 हजार यह कहते हुए लिया था कि जिसको तुम्हारी बाइक से चोट लगी है, उसको इलाज कराने के लिए देना है। शिवकुमार मिश्रा ने तत्कालीन चौकी प्रभारी के डराने धमकाने के कारण 12 हजार रुपया उन्हें दे दिया। उक्त रुपया लेने के बाद चौकी प्रभारी राजकुमार पाण्डेय पीडि़त शिव कुमार से अपने लिए भी रुपयों की मांग करने लगे। पैसा देने से इनकार करने पर राजकुमार पाण्डेय फर्जी मुकदमें में फसाने एवं एनकाउंटर करने की बात कहकर डराने धमकाने लगे। रुपया न देने पर तत्कालीन चौकी प्रभारी बीएचयू राजकुमार पाण्डेय ने शिवकुमार मिश्रा की नई मोबाइल जबरदस्ती छीन लिया। फोन मांगने पर वे हमेशा पैसे की डिमांड करने लगे और फिर इधर-उधर की बात कहकर मामले को टालते रहे। इसी प्रकरण को लेकर पीडि़त शिवकुमार मिश्रा व उनकी पत्नी कल्पना मिश्रा पत्रकार अभुलेन्द्र नारायण दूबे एवं पत्रकार विजय शंकर विद्रोही के साथ बिते 16 अक्टूबर को लंका थाने पर पहुंचकर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी।

विभागीय मामला देखते हुए लंका थाने पर तैनात पुलिसकर्मी द्वारा दोनों पत्रकारों से बेवजह दुर्व्यवहार किया जाने लगा। इस मामले को लेकर जब कार्यवाहक एसएचओ लंका महातम यादव से बात कर शिकायत की गई, तो उन्होंने उक्त पुलिसकर्मी के तरफ से माफी मांगते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों को बचाने का प्रयास करने लगे। इसी मामले को लेकर सोमवार को पत्रकारों ने पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में जेसीपी सुभाष चंद दुबे से मुलाकात कर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

इस दौरान पत्रकार प्रेस क्लब के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम पाठक, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पाण्डेय, सोनू सिंह, मनीष दीक्षित, अभुलेन्द्र नारायण दूबे, मुकेश मिश्रा, मदनमोहन शर्मा, विजय शंकर विद्रोही, राघवेन्द्र प्रताप सिंह, बृजेश ओझा, विनय कुमार पांडेय, पवन त्रिपाठी, पप्पू मिश्रा, आफताब आलम, संतोष दूबे, पंकज चतुर्वेदी, पवन पांडेय, राजेश कुमार दूबे, नवीन प्रधान, लवकेश पांडेय, आनन्द तिवारी, प्रवीण चौबे, रामबाबू, विकास श्रीवास्तव, अनुराग राय, आदर्श कुमार सहित सैकड़ों पत्रकार साथी मौजूद रहे।

Advertisement

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page