Connect with us

बड़ी खबरें

26 जनवरी पर बड़े आतंकी हमले की साजिश, पीएम मोदी को लेकर भी आईबी ने जारी किया अलर्ट

Published

on

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य की सुरक्षा को लेकर अलर्ट सामने आया है। खुफिया विभाग के अनुसार गणतंत्र दिवस के मौके पर संभावित आतंकी हमले का अलर्ट मिला है, जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य की जान को खतरा है। 9 पन्नों की इस इंटेलिजेंस रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी सहित वीवीआईपी की जान को खतरा है। बता दें कि गणतंत्र दिवस के मौके पर कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, तजाकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उजबेकिस्तान के नेता मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

इंटेलिजेंस इनपुट में कहा गया है कि यह धमकी पाकिस्तान और अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र से आई है। धमकी देने वाले गुट का निशाना मुख्य रूप से मेहमान, लोगों की भीड़, अहम ठिकाने हैं। यह हमला ड्रोन का इस्तेमाल करके किया जा सकता है। इस धमकी के पीछे आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, रेजिस्टेंस फोर्स जैश ए मोहम्मद, हरकत उल मुजाहिद्दीन, हिजबुल मुजाहिदीन हैं। इनपुट में कहा गया है कि पाकिस्तान स्थित खालिस्तानी ग्रुप भी अपने सदस्यों को पंजाब में फिर से सक्रिय कर रहा है। ये लोग भी पंजाब और अन्य राज्यों को अपना निशाना बना सकते हैं।

फरवरी 2021 में खुफिया एजेंसी को एक इनपुट मिला था, जिसमे कहा गया था कि खालिस्तानी संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा और उनके कार्यक्रम पर हमले की तैयारी कर रहे हैं। गौर करने वाली बात है कि दिल्ली में राजपथ की सुरक्षा को हले ही दिल्ली पुलिस ने काफी बढ़ा दिया है। राजपथ को कई चरण में सुरक्षित किया जा रहा है। यहां पर 300 सीसीटीवी कैमरे और फेस रिकग्निशन सिस्टम को लगाया गया जिससे अपराधियों और संदिग्ध लोगों की पहचान की जा सके। इस सिस्टम में 50 हजार से अधिक अपराधियों का डेटा बेस है।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page