Connect with us

वाराणसी

रविदास जयंती में आने वाले अनुयायियों को लेकर डीएम ने की बैठक

Published

on

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा आज इंटिग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर में रविदास जयंती के अवसर पर संत रविदास मंदिर पर आने वाली अनुयायियों की भारी भीड़ को देखते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं से सम्बन्धित बैठक की गई। इस बार कोविड के फैलते प्रकोप तथा विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की चुनाव प्रक्रिया के दौरान अनुयायियों की भीड़ यहां आने वाली है जिससे व्यवस्थाओं को और सुव्यवस्थित एवं सुरक्षित किये जाने पर विशेष जोर दिया।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम आयोजन से सम्बन्धित परिसर का फ्लोर प्लान तैयार कराने का निर्देश दिया।
परिसर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, शौचालय तथा मोबाइल शौचालय व्यवस्था, प्रकाश, पेयजल के टैंकर, फायर ब्रिगेड, चिकित्सा काउंटर व एम्बुलेंस सेवा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी सम्बन्धित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। बीएचयू तथा हेरिटेज अस्पतालों के रूट क्लियर रखने को भी कहा गया।
मंदिर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि अनुयायियों की भीड़ में किसी छुट्टा पशुओं को घुसने से रोकने के लिए नगर निगम को अभियान चला कर आस-पास क्षेत्र में इन्हें पकड़ने का निर्देश दिया।
किसी प्रकार की घटना न होने पाये और भीड़ में न कोई संदिग्ध व्यक्ति का प्रवेश पर नजर रखने के लिए एलआईयू, शहर के अमीनों तथा एएसडीएम को पुलिस के साथ संयुक्त रुप से ड्यूटी पर तैनात करने के लिए एडीएम सिटी को निर्देशित किया।
मंदिर प्रबंधन में लगे वालेंटियर की सूची प्राप्त कर सम्बन्धित अधिकारी के साथ कोआर्डिनेशन कराने के लिए निर्देश दिये तथा लंगर के लिए खाद्य सामग्रियों के भंडारण से सैम्पल कलेक्शन करने के लिए फूड सेफ्टी के कर्मचारियों को लगाने का भी निर्देश दिया।
परिसर में एम्बुलेंस के आने जाने का मार्ग क्लियर रखने के साथ ही बड़ी गाड़ियों को नेशनल हाईवे की ओर से प्रवेश कराने का निर्देश दिया।
बैठक में सभी सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page