Connect with us

राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने पैरालंपिक पदक विजेताओं से की मुलाकात

Published

on

नवदीप सिंह से बोलें- इतना गुस्सा क्यों करते हो

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को नई दिल्ली में अपने आवास पर पेरिस पैरालंपिक-2024 में ऐतिहासिक 29 पदक जीत कर भारत को गौरवान्वित करनेवाले पैरा-एथलीटों से मुलाकात की। इस दौरान खेल मंत्री मनसुक मांडविया और पैरालंपिक समिति के अध्यक्ष देवेंद्र झाझरिया भी उपस्थित रहे। मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने पैरा-एथलीटों से बातचीत की और पेरिस में उनकी सफलता की कहानियां सुनीं। उल्लेखनीय है कि भारत ने ऐतिहासिक पैरालंपिक अभियान में 29 पदक (7 स्वर्ण, 9 रजत, 13 कांस्य) जीते, जो 2021 में टोक्यो में जीते गए 19 पदकों के अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बेहतर है।

जब नवदीप से बोले पीएम, इतना गुस्सा क्यों करते हो ?


पैरालंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नवदीप सिंह ने पीएम से मुलाकात की। इस दौरान नवदीप ने कहा कि सर मैं आपको कैप पहनाना चाहता हूं। पीएम ने नवदीप से कहा, इतना गुस्सा क्यों करते हो ? तुमने अपना वीडियो देखा, लोग क्या कह रहे, सब लोग डरते हैं। इसके बाद पीएम नीचे बैठ जाते हैं और नवदीप उन्हें कैप पहनाते हैं।

मोदी सरकार ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित –

Advertisement


स्वदेश लौटने पर पैरालंपियन खिलाड़ियों को सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है और खेल मंत्री मांडविया ने स्वर्ण पदक विजेताओं को 75 लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 50 लाख रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 30 लाख रुपये का पुरस्कार दिया। राकेश कुमार के साथ मिलकर कांस्य पदक जीतने वाली बिना हाथ वाली तीरंदाज शीतल देवी जैसे मिश्रित टीम स्पर्धाओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 22.5 लाख रुपये की राशि मिली।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page