Connect with us

बड़ी खबरें

एक वर्ष पहले बनारस से लापता हो गया था 8 वर्षीय मासूम, पुलिस ने दिल्ली में खोज निकाला

Published

on

वाराणसी। लोहता पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत एक वर्ष पूर्व खोये हुए 8 वर्षीय लड़के को दिल्ली में खोज निकाला। जिसे कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

लोहता थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रताप सिंह ने बताया कि 8 दिसम्बर 2020 को लोहता थाना क्षेत्र के अयोध्यापुर गांव निवासी जवाहिर बनवासी ने आईपीसी की धारा 363 के तहत अपहरण की आपराधिक शिकायत दर्ज कराई थी। अपहरण के बाद तमाम प्रयासों के बावजूद लड़के का कोई भी सुराग नहीं मिल पा रहा था। बाद में पुलिस ने डीसीआरबी एवं टीवी चैनल समेत पम्पलेट छपवाकर,अपहृत लड़के की पूरी प्रोफाइल (फोटो, पता, शारीरिक पहचान आदि) ‘चाइल्ड’ नामक वेबसाइट पर अपलोड कर दी। इसके बाद पुलिस की जांच टीम पूरे भारत भर में फैले बालगृह, बाल सुधार घर आदि स्थानों पर अपहृत लड़के की तलाश में जुट गई।

तमाम प्रयासों के बाद जल्द ही पुलिस को बच्चे का सुराग मिल गया, जहां सेल्टर होम दिल्ली से लोहता पुलिस को सूचना मिली। सूचना पाकर तत्काल कोटवां चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार मौर्या दिल्ली पहुंचे और लापता बच्चे को अपने कब्जे में लेकर उसके पिता जवाहिर को सुपर्द कर दिया। वहीं बच्चे को पाकर परिजनों में खुशी लहर दौड़ उठी और उन्होंने पुलिस प्रशासन की तहे दिल से सराहना की।

Copyright © 2024 Jaidesh News. Created By Hoodaa

You cannot copy content of this page